Sunday, September 21, 2014

शरीर के अंग फडकने का शुभ व् अशुभ विचार.....


अंगों के फड़कने से भी शुभ-अशुभ की सूचना मिलती है.प्रत्येक अंग की एक अलग ही महत्ता है, एक अलग ही विशेषता है और उनकी फड़कन का एक अलग ही अर्थ होता है.अंगों के फड़कने का महत्व प्राचीन समय से ही चला आ रहा है.प्रत्येक शास्त्र या विश्व का कोई भी व्यक्ति इस विज्ञान से थोडा बहुत परिचित है तथा घर परिवार या समाज में सभी इसके फल को जानते है.


आँख सबसे अधिक फड़कती है लोग शुभ-अशुभ जानने के लिए व्याकुल रहते है.दायीं आँख ऊपर की ओर के फलक में फड़कती है तो धन,कीर्ति आदि की वृद्धि होती है.नौकरी में पदोन्नति होती है नीचे का फलक फड़कता है तो अशुभ होने की संभावना रहती है. 

बाँयी आँख का उपरी फलक फड़कता है तो दुश्मन से और अधिक दुश्मनी हो सकती है.नीचे का फलक फड़कता है तो किसी से बेवजह बहस हो सकती है और अपमानित होना पड़ सकता है.

बाँयी आँख की नाक की ओर का कोना फड़कता है जिसका फल शुभ होता है.पुत्र प्राप्ति की सूचना मिल सकती है.या किसी प्रिय व्यक्ति से मुलाक़ात हो सकती है.

दांयी आँख फड़कती है तो यह शुभ फलदायक होता है.लेकिन अगर किसी स्त्री की दांयी आँख फड़कती है तो उसे अशुभ माना जाता है.

दोनों आँखे एक साथ फड़कती हो तो चाहे वह स्त्री की हो या पुरुष की, उनका फल एक जैसा ही होता है. किसी बिछुड़े हुए अच्छे मित्र से मुलाक़ात हो सकती है.

दांयी आँख पीछे की ओर फड़कती है तो इसका फल अशुभ होता है. बाँयी आँख ऊपर की और फड़कती हो तो इसका फल शुभ होता है.स्त्री की बाँयी आँख फड़कती हो तो शुभ फल होता है.

httpptanilji.blogspot.com
कंठ गला तेज गति से फड़कता है तो स्वादिष्ट और मनपसंद भोजन मिलता है.किसी स्त्री का कंठ फड़कता है तो उसे गले आभूषण प्राप्त होता है.
कंठ का बांया भाग फड़कता है तो धन की उपलब्धि कराता है.
किसी स्त्री के कंठ के निचले हिस्से का फड़कना कम मूल्य के आभूषणों की प्राप्ति की सूचना देता है.कंठ का उपरी भाग फड़कता है तो सोने की माला मिलने की संभावना बढ़ जाती है.

कंठ की घाटी के नीचे फड़कन होती है तो किसी हथियार से घायल होने की संभावना रहती है.

सिर के बाँयी ओर के हिस्से में फड़कन हो तो इसे बहुत ही शुभ माना गया है.आने वाले दिनों में यात्रा करनी पड़ सकती है. 

यदि आपकी यात्रा बिजनेस से सम्बंधित है तो ज्यादा नहीं तो थोडा बहुत लाभ अवश्य होगा.आपके सिर के दांयी ओर के हिस्से में फड़कन है तो यह शुभ फलदायक स्थिति है आपको धन,किसी राज सम्मान, नौकरी में पदोंन्नती, किसी प्रतियोगिता में पुरस्कार, लाटरी में जीत,भूमि लाभ आदि की प्राप्ति हो सकती है.
आपके सिर का पिछला हिस्सा फड़कता है तो समझ लीजिए आपका विदेश जाने का योग बन रहा है.और वंहा आपको धन की प्राप्ति भी होने वाली है.लेकिन अपने देश में लाभ की कोई संभावना नहीं है आपके सिर के अगले हिस्से में फड़कन हो रही है तो यह स्थिति स्वदेश या परदेश दोनों में ही धन मान प्राप्ति का कारण बन सकती है.

आपका सम्पूर्ण सिर फड़क रहा है तो यह सबसे अधिक शुभ स्थिति है आपको दुसरे का धन मिल सकता है,मुकद्दमे में जीत हो सकती है.राजसम्मान मिल सकता है.या फिर भूमि की प्राप्ति हो सकती है.
सम्पूर्ण मूँछो में फड़कन है तो इसका फल बहुत ही शुभ माना गया है इससे दूध,दही,घी,धन धान्य का योग बनता है.अगर आपकी मूंछ का दांया हिस्सा फड़कता है तो इसे शुभ समझना चाहिए. आपकी बाँयी मूंछ फड़कती है तो आपका किसी से बहस या झगड़ा हो सकता है.

आपके तालू में फड़कन है तो यह आर्थिक लाभ का शुभ संकेत है.दांया तालू में फड़कन है तो यह बिमारी की सूचना दे रहा है.
बांये तालू में फड़कन है तो आप किसी अपराध में जेल जा सकते है.
आपके दांये कंधे में फड़कन में फड़कन है तो आपको धन, सम्मान और बिछुड़े हुए भाई से मिलाप हो सकता है.बांया कंधा फड़क रह है तो रक्त विकार या वात सम्बन्धी विकार उत्पन्न हो सकते है.
आपके दांये घुटने में फड़कन है तो आपको सोने की प्राप्ति हो सकती है.और यदि दांये घुटने का निचला हिस्सा फड़क रहा है तो यह शत्रु पर विजय हासिल करने का संकेत है.आपके बांये घुटने का निचला हिस्सा फड़क रहा है तो आपके कार्य पूरा होने की संभावना बड जाति है.बांये घुटने का उपरी हिस्सा फड़क रहा है तो इसका फल कुछ नहीं होता है.

आपके पेट में फड़कन है तो यह अन्न की समृद्धि की सूचना देता है.यदि पेट का दांया हिस्सा फड़क रहा है तो घर में धन दौलत की वृद्धि होगी सुख और खुशहाली बडती है.अगर आपके पेट का बांया हिस्सा फड़कता है तो धन समृद्धि धीमी गति से बडती है वैसे यह शुभ नहीं है. पेट का उपरी भाग फड़कता है तो यह अशुभ होता है.लेकिन पेट के नीचे का भाग फड़कता है तो स्वादिष्ट भोजन की प्राप्ति होती है.

पीठ दांयी ओर से फड़क रही है तो धन धान्य की वृद्धि हो सकती है लेकिन पीठ के बांये भाग का फडकना ठीक नहीं होता है.मुकद्दमे में हार या किसी से झगड़ा हो सकता है.बाँयी पीठ में फड़कन धीमी हो तो परिवार में कन्या का जन्म होना संभव है और फड़कन तेज हो तो अपरिपक्व यानि समय से पहले ही प्रसव हो सकता है.पीठ का उपरी हिस्सा फड़क रहा हो तो धन की प्राप्ति होती है और पीठ का निचला हिस्सा फड़कता है तो बहुत से मनुष्यों की प्रशंसा मिलने की संभावना रहती है.


शुभमस्तु !!

17 comments:

  1. Name Dharmendra vishwakarma
    DOB - 01/12/1987
    Place of Birth : MadhupuMirzapur , {chakiya hospital district chandauli(up )}
    Time : near about 04:45 PM
    Please about me
    mujhe naukary milegi ki nahi

    ReplyDelete
    Replies
    1. आपकी जन्म कुंडली अनुसार नौकरी का योग तो फरवरी 2013 से बना हुआ है कृपया कौशिश करें सफलता जरुर मिलेगी अभी भी योग बना हुआ है

      Delete
  2. Namaste panditji
    Name Rajendra singh chowhan
    Dob 2 aug 1985
    Place nagpur
    time 4:15pm
    pandit job lag hi nhi rahi h lagti bhi h to chhut jati h. Plz samasya ka samadhan kiyege..

    ReplyDelete
    Replies
    1. आपकी जन्म कुंडली अनुसार आपका आजोब का योग बन रहा है चिंता ना करे शीघ्र ही पक्का जॉब लग जाएगा श्री हनुमान चालीसा जी के 5 पाठ शाम सूर्यास्त के समय करें लाभ होगा

      Delete
    2. Namaste panditji
      Mera naam sumer singh rathor h.
      Dob 18july1977
      Place nagpur
      time 6:00 pm
      Mujhe job ki bahut problem h .kuch bhi achha kaam nhi ho raha h.hamesa nirasha mil rahi h.kuch bataeye m kya karu...

      Delete
    3. सुमेर सिंह जी आपकी जन्म कुंडली अनुसार आपको काल सर्प योग का अशुभ प्रभाव है कालसर्प योग चतुर्थ सुख भाव और दशम भाव के मध्य होने से जीवन में अनेक बाधाओं का सामना करना पड़ेगा अतः सबसे पहले आप काल सर्प की शान्ति त्रयम्बकेश्वर (नासिक) में जा कर करवाएं तथा चौकोर रेशमी पीला कपड़ा हमेशा जेब में रखे भगवान सूर्य को प्रतिदिन अर्घ्य दें व् जो भी काम करें पहले सूर्य देव को प्रणाम कर के ही आरम्भ करें इससे सफलता मिलेगी

      Delete
  3. Panditji ye bataye ki meri govt job lagegi. Ya private job lagegi..kis prakar ki job mujhe lagne ke yog h..

    ReplyDelete
    Replies
    1. आपका सरकारी नौकरी का योग बना हुआ है लेकिन बाधा होने के कारण आपको जॉब नही मिल पा रही है पूर्व में जो उपाय बताये है उसे करें जल्दी सफलता मिलेगी

      Delete
  4. Panditji plz ye bataye ki..mere shadi ke yog kab tak h.kab tak hogi...mangalik to hu parantu kis tarah ki kanya se hone k yog h...bahut bahut dhanyabaad panditji ..bahut ummid h aapse...isliye itne que..

    ReplyDelete
    Replies
    1. मांगलिक कन्या से ही विवाह करें तो ठीक होगा 2015 के मध्य के बाद आपके विवाह का कार्य सफल होगा

      Delete
  5. Namaste panditji bahut bahut dhanyabaad

    ReplyDelete
  6. This comment has been removed by the author.

    ReplyDelete
    Replies
    1. कृपया आप अपने जन्म समय और जन्म स्थान का विवरण दें तभी आपको उत्तर दिया जा सकता है

      Delete
    2. 5.35 am jaipur (Rajasthan)21.07.1972 mere aage ki life keshi rahegi or mere paas kud ka makan , car or more money kab tak hoga or kya karna chiye

      Delete
    3. आपकी जन्म कुंडली अनुसार आपका भाग्य 28/11/2015 से अनुकूल होना आरम्भ होगा तभी आपको प्रत्येक कार्य में सफलता मिलना शुरू हो जायेगी स्वास्थ्य का ध्यान रखें

      Delete
  7. namaskar pundit ji, mera naam Priyanka h ar merit dob 16/12/1988 h place- dharamjaigarh jila raigarh(cg) h at time 4:26pm h , main bahut pareshan rehti hu at bhagya virdhi b ruk gayi h mere lite join same ratna acchha rahega

    ReplyDelete