Monday, November 03, 2014

अंको का चमत्कार......


जिस दिन आप पैदा होते हैं, आप अपने भाग्य के अंक के साथ जुड़ जाते हैं। आपके भाग्य का खाता खुल जाता है। यदि आप अपने भाग्य के अंक के मित्र अंकों के साथ हैं तो जीवन सुखमय है और यदि शत्रु अंकों के साथ हैं तो जीवन दु:खमय बना रहेगा।

इसलिए, सुखी जीवन के लिए यह आवश्यक है कि आप अपने जीवन में भाग्य के मित्र अंकों के आधार पर ही अपनी विद्या, व्यापार, रहने का देश, शहर, दिशा आदि का चयन अपने भाग्य के अंक के साथ मिलान कर उसके मित्र अंकों के आधार पर करें तो आपका जीवन सुखमय हो जाएगा।

अंक है तो सब कुछ है अंक नहीं तो कुछ भी नहीं, या यूं कहिए की सारी सृष्टि अंकों के आधार पर टिकी हुई है। दुनिया की चाहे कोई भी चीज हो उसकी वास्तविक पहचान केवल अंकों के आधार पर ही होती है। अंको का खेल निराला है, लेकिन उससे भी खास है उनपर विश्वास करने वालों का जूनून। 

एक वक्त था जब अंकों यानी नंबरों में कुछ खास लोगों को ही दिलचस्पी हुआ करती थी, वह भी एक बदनाम खेल की वजह से...। 

लेकिन अब अंकों का गुणा-भाग हर कोई कर रहा है। लकी नंबर्स इस्तेमाल करने वालों की तादाद दिन-ब-दिन बढ़ती जा रही है। वीआईपी से लेकर कॉमन मैन तक गाड़ी से लेकर मोबाइल और एटीएम कार्ड तक में इन नंबर्स का उपयोग कर रहे हैं... 

चाहे गैस, ठोस, तरल पदार्थ हों या अन्य वस्तुएं, आपकी आयु के वर्ष, लेखा-जोखा, घर का नम्बर, फोन नम्बर, दूरियां, क्षेत्रफल या अन्य कोई भी ऐसी चीज नहीं, जिसकी माप में अंकों का प्रयोग न होता हो। 

यदि अंकों का ज्ञान न रहे तो अंकों के बिना सारा संसार स्थिर-सा हो जाएगा जैसे कि बिना आत्मा के शरीर

ank
अलग-अलग ग्रहों के अपने अंक होते हैं जो व्यक्ति की राशियों पर अनुकूल और व्यापक असर डालते हैं- 

जैसे किसी व्यक्ति की कुंडली में सूर्य अच्छा है तो उसके लिए 1 अंक शुभ होगा, इसी तरह 2 चंद्रमा का, 3 गुरु का, 4 राहू का, 5 बुध का, 6 शुक्र का, 7 केतु का, 8 शनि का और 9 मंगल का शुभ अंक है।

आपके नाम के अक्षरों का योग आपके जन्म की तारीख से मेल खाता हुआ होना चाहिए। यदि ऐसा नहीं है तो जीवन में सफलता प्राप्त करने के लिए अधिक प्रयास करने पड़ेंगे।

नेपोलियन ने अपने नाम का केवल एक ही अंक बदला था। उसने अपने पुराने नाम नेपोलियनी में से इ की मात्रा हटाकर नेपोलियन किया ही था कि मानो उसके भाग्य में तूफान-सा आ गया। उसके नाम का अंक था 9 और उसकी पत्नी जब 40वें वर्ष से गुजर रही थी, तो उसका योग 4+0=4 का अंक आया। इस अंक की 9 अंक के साथ शत्रुता होने के कारण उसकी पत्नी का देहांत हो गया। वर्ष 1815 जिसका योग 1+8+1+5=15,1+5=6 आता है, जो कि नाम के 9 अंक के उल्टा है। इस कारण वह युद्ध में बुरी तरह हार गया।

आपने कभी सोचा है कि भाग्य का अंक (जन्मदिन व दिनांक आपके नाम के अंक के साथ
कितनी मित्रता या शत्रुता रखता है, क्योंकि इसी के आधार पर आपके जीवन में आने वाले सुख एवं दुख का निर्णय हो सकेगा। यदि आपके नाम का अंक आपके भाग्य के अंक के साथ मित्रता रखता है तो जीवन दुःखमय, संघर्षपूर्ण एवं समस्याओं से घिरा रहेगा।

इस प्रकार यदि आपकी दुकान, फैक्ट्री, बच्चों, पत्नी, मित्रों, बिजनेस पार्टनरों इत्यादि के नामों से मित्रता है तो जीवन आनंदमय होगा अन्यथा कोई न कोई परेशानी लगी रहेगी।

आपके जीवन में जितना महत्व नाम के अंकों का है, उतना ही महत्व दिनों के अंक, ग्रहों के अंक, रंगों के अंक, आपके घर का अंक, मकान की दिशा व उसके अंक का होता है। इन्हें आप अंकों के ज्ञान से अपने भाग्य के अंक के अनुकूल बनाकर अपना जीवन आनंदमय बना सकते हैं।

अंकों में मित्रता व शत्रुता

अंकों की आपसी मित्रता व शत्रुता में ही आपका भविष्य छुपा हुआ है। उदाहरण के तौर पर अंक 9 एवं 4 एक-दूसरे के शत्रु हैं। यदि आपके भाग्य का अंक 9 है व आपके नाम के अक्षरों के योग का अंक 4 है तो आपका नाम ही आपके लिए बहुत बड़ी समस्या बन जाएगा और सारा जीवन संघर्षमय बना रहेगा।

अंक 9 मंगल का है और अंक 4 राहु का। यह दोनों एक-दूसरे के दुश्मन हैं। 9 का रंग लाल एवं 4 का रंग भूरा है। इसलिए 9 अंक वाले व्यक्ति कभी भी भूरे रंग का प्रयोग न करें। इस रंग के पर्दे, कालीन व दीवारों का रंग भी उन पर बुरा असर करेगा। इसी प्रकार 4 अंक वाले व्यक्तियों को लाल रंग का प्रयोग नहीं करना चाहिए। लाल रंग की कार न चलाएं नहीं तो दुर्घटना का भय बना रहेगा।

चिकित्सा विज्ञान ने भी अब यह स्वीकार कर लिया है कि रंगों का शरीर पर काफी प्रभाव पड़ता है। चिकित्सा विज्ञान के अनुसार हरा रंग-हाई ब्लड प्रेशर को कम करता है, नीला रंग रक्तचाप बढ़ाता है, लाल रंग-शरीर को चुस्त-दुरुस्त करता है तथा पीला रंग स्वभाव को चिड़चिड़ा बनाता है।  इस प्रकार हरी घास पर चलना, हरी सब्जियां खाना, हरे कालीन का प्रयोग करना, हरे रंग की दीवारें, हरे रंग के पर्दे व हरे रंग के कपड़े का प्रयोग करना उच्च रक्तचाप वालों के लिए लाभदायक है।

दिशाओं के अंक

आपका उज्जवल भविष्य, स्वास्थ्य, मानसिक शांति, उन्नति एवं लक्ष्मी का घर में वास आपके भाग्य की दिशा के साथ जुड़ा हुआ है। इसलिए जिस घर में आप रहते हैं उस घर के मुख्य द्वार की दिशा आपके भाग्य अंक की दिशा के अनुकूल होनी चाहिए। यदि आपके भाग्य का अंक व घर की दिशा के अंक में शत्रुता है तो धन का नाश, बीमारियां व परेशानियां आपको घेरे रहेंगी।

यदि आप दिशाओं के अंक अपने भाग्य के अंक के अनुकूल बना लें तो आपका जीवन सुखमय हो जाएगा। उदाहण के तौर पर यदि आपके भाग्य का अंक 5 है तो आपके भवन का द्वार उत्तर-पूर्व दिशा में आपके भवन का द्वार शुभ होगा। यदि भवन का द्वार दक्षिण-पश्चिम में है तो जीवन संघर्षमय होगा। यदि भाग्य अंक 1 है तो पूर्व दिशा की तरफ शुभ एवं पश्चिम दिशा की तरफ मुख्य द्वार अशुभ होगा।

संसार के भाग्यशाली देश

अमेरिका, कनाडा, ऑस्ट्रेलिया, जर्मनी, फ्रांस आदि देशों में व्यापार हेतु जाने से पहले उन देशों के अंक व अपने भाग्य का अंक का मिलान अवश्य कर लें, वरना आपको सफलता के लिए संघर्ष करना पड़ेगा। उदाहरण के तौर पर यदि आपका भाग्य अंक 5 है तो उत्तर दिशा के देश जैसे कि अमेरिकाऔर यदि 9 है तो दक्षिण दिशा के देश लाभदायक सिद्ध होंगे।

आपका कारोबार

भाग्य के अंक व कारोबार के अंक में मिलान करके आप लाभ कमा सकते हैं। जैसे कि यदि आप के भाग्य का अंक 8 है तो जमीन, फार्म हाउस, लोहे से संबधित कारोबार, ठेकेदारी व जमीन से निकलने वाले पदार्थो का व्यापार फलेगा। यदि भाग्य का अंक 9 है तो पुलिस, वायुसेना, सेना, सुरक्षा एजेंसी, सर्जरी इत्यादि कार्यों में अधिक सफलता प्राप्त होगी।

इति शुभम...

 

93 comments:

  1. pandit ji namaskar,
    Name : shashank pandey
    Date of birth: 21-10-1988
    Pace of Birth: kashipur, uttarakhand
    Birth time: 11:47 am
    pandit ji mujhe kaun sa ratna dharan karna chaiye or upay bataye mujhe l=kafi problem hai naukri ke sambandh me aur kaam bhi koi sahi se nahin ho rha.
    Dhanyavaad

    ReplyDelete
    Replies
    1. आपका जन्म धनु लग्न में हुआ है और लग्नेश वृहस्पति छठे भाव में वक्री होकर अष्टमेश चन्द्र के नक्षत्र में है स्थित होने के कारण भाग्य का फल नही मिल रहा है अतः वृहस्पति जी का दान और जाप अपने निकट के विद्वान कर्मकांडी पंडित जी के द्वारा करवाएं तथा मूंगा रत्न ताम्बे या सोने में ओवल शेप का 5 कैरट अनामिका उंगली में धारण करें इससे जॉब आदि भाग्य लाभ होगा

      Delete
  2. pandit ji namaskar, Name : Bhushan Sharma , Date of birth: 30-04-1981 Pace of Birth:Dhaniya,Chattisgarh, Birth time: nahi malum, pandit ji mujhe kaun sa ratna dharan karna chaiye or upay bataye mujhe problem hai naukri ke sambandh me aur kaam bhi koi sahi se nahin ho raha. Dhanyavaad

    ReplyDelete
    Replies
    1. Bhushan Sharma आप बिना जन्म कुंडली के कोई भी रत्न धारण नही कर सकते है ये रिस्क हो जाता है , फिर भी आप श्री हनुमान चालीसा जी के 5 पाठ नियमित करें इससे लाभ होगा तथा अपने बेडरूम में 16 मोर के पंख का गुलदस्ता रखें इससे लाभ होगा

      Delete
  3. Panditji Pranam,
    Mera naam Arvind Kumar Dhiman DOB-09/11/1976,Time-09.00 am hai. Meri naukri chali gayi hai..2 mahine se khali baitha hoon...pareshaan hoon.Kripya bataiye acchinaukri kab tak milegi aur mera accha samay kab aayega.
    Pranam
    Arvind Dhiman

    ReplyDelete
    Replies
    1. आपकी जन्म कुंडली अनुसार फरवरी 2013 से राहू +सूर्य+मंगल+ बुध की युति का अशुभ प्रभाव चल रहा है जो की अक्तूबर 2015 तक रहेगा इससे मानसिक परेशानी तथा स्वास्थ्य पर भी अशुभ प्रभाव हो सकता अहै अतः आप श्री हनुमान जी की उपासना करें श्री हनुमान चालीसा जी के 5 पाठ नित्य करें तथा प्रतिदिन शाम के समय कुत्तो को रोटी आदि खिलाएं इसके करने से जल्दी ही जॉब आदि के लिए समय अनुकूल होगा तथा भाय वृद्धि होगी

      Delete
  4. Panditji mera janam sthaan una himachal hai ...dhanyavaad

    ReplyDelete
  5. Pandit ji parnam
    Name sarvesh kumar
    Dob 14september 1978
    Place Aligarh u.p.
    Time 15.05 pm
    meri smashya ye hai ki kismat achanak
    Badal gahi aacha khasa rojgar cchot gaya aur amdani zero gahi karib ek saal se
    Koi upay batae
    Sarvesh

    ReplyDelete
    Replies
    1. आपकी जन्म कुंडली अनुसार 02/05/2013 से शनि और केतु की दृष्टि के कारण 26/05/2016 तक का समय अनुकूल नही है अतः आप आठ वृहस्पतिवार प्रातः मंदिर में केले के पेड़ के नीचे आठ हल्दी की साबुत गांठे रखे ये आठ ही वृहस्पतिवार करें तथा पितृ दोष भी आप पर चल रहा है प्रत्येक अमावस्या को ब्राह्मण ब्राह्मणी दोनों को घर आमंत्रित कर भोजन कराएँ इससे लाभ होगा और जीवन में सफलता प्राप्त होना आरम्भ हो जायेगी

      Delete
  6. pandit ji namaskar, Name : Sarvesh Kumar, Date of birth: 14-09-78 Pace of Birth:aligarh uttar pradesh
    Birth time: 15.05pm
    pandit ji mujhe kaun sa ratna dharan karna chaiye or upay bataye mujhe prolem hai naukri ke sambandh me aur kaam bhi koi sahi se nahin ho raha is saal febaury time kafi kharab hai job nahi mil rahi.

    ReplyDelete
    Replies
    1. आपकी जन्म कुंडली अनुसार 02/05/2013 से शनि और केतु की दृष्टि के कारण 26/05/2016 तक का समय अनुकूल नही है अतः आप आठ वृहस्पतिवार प्रातः मंदिर में केले के पेड़ के नीचे आठ हल्दी की साबुत गांठे रखे ये आठ ही वृहस्पतिवार करें तथा पितृ दोष भी आप पर चल रहा है प्रत्येक अमावस्या को ब्राह्मण ब्राह्मणी दोनों को घर आमंत्रित कर भोजन कराएँ इससे लाभ होगा और जीवन में सफलता प्राप्त होना आरम्भ हो जायेगी

      Delete
  7. Pandit ji namskar mera naam bhawna sethi hai DOB18/7/1980 time7:30pm rajpura punjab mere husband ka naam yash sethi hai DOB 24/12/1973 time 10:55am rajpura punjab mere husband Ko financial Bahut problem aa rahi hai loan ho gaya hai or koi bhi kaam jo wo karte hai usmey koi na koi vigan aa jata hai... Plz pandit ji help kare

    ReplyDelete
    Replies
    1. यश जी की जन्म कुंडली अनुसार नीलम या एमेथिस्ट रत्न 5 कैरट का चांदी की अंगूठी में धारण करें तथा प्रत्येक शनिवार प्रातः सूर्य निकलने से पहले पीपल में जल अर्पण कर एक परिक्रमा करें इससे लाभ होना शुरू हो जाएगा और आप प्रत्येक सोमवार सुबह शिव मंदिर में कच्चा दूध चड़ाये अवश्य लाभ होगा

      Delete
  8. Guru ji my dob 17-07-1981 11:30am place agra main apna bhagya ank kaise jaanu

    ReplyDelete
    Replies
    1. आपका भाग्यांक 7 है तथा मूलांक 8 है

      Delete
  9. Pandit ji mere date of birth 04 12 1985 h
    Mera kaam theek nhi chal rha .
    Kripya bataye k tk or kaise sb theek ho jyega.
    Aapki kripya hogi

    ReplyDelete
    Replies
    1. अपना जन्म समय और जन्म स्थान का पूरा विवरण दें....

      Delete
  10. Guru ji mera date of brth h 04- 12- 1985
    Mera kaam nhi chal rha bilkul bhi.
    Mene transport vehicle ka kaam kr rkha h
    Jcb hywa etc. Ka
    But is waqt bahut pareshan hu . sb raste band h.
    Mje bataye ki kb tk ye chlega or koi upay bataye

    ReplyDelete
    Replies
    1. अपना जन्म समय और जन्म स्थान का पूरा विवरण दें...

      Delete
  11. Pandit ji namaskar
    Mera name saurabh jain hai main Hapur (UP) ka rhne wala hun meri DOB 28/06/1988 hai time 01:16AM hai birth place Hapur hai.Meri shaadi main archan aa rhi hai bhot jada rishte to bhot aa rhe hai pr khi se final nhi ho pa rha meri samasya ka samadhan krne ki kirpa kre.

    ReplyDelete
    Replies
    1. सौरभ जन्मकुंडली अनुसार तुम्हारा जन्म मेष लग्न और वृश्चिक राशि के में हुआ है और तुम्हें शनि की साड़ेसती भी चल रही है उसी कि वजह से विवाह में बाधा है लेकिन इसी वर्ष नवंबर से आपके विवाह का योग आरम्भ हो रहा है इसीलिए आप अपने विद्वान पंडित जी से शनि का उपाय करवा लें तो तो बाधा नही आएगी जल्दी ही आप विवाह बंधन में बांध जायेंगे ...........नमस्कार

      Delete
    2. Aap hi is samasya ka samadhan btaye pdt ji.
      Or mera kapdo ke 2 showroom hai us pr bhi bilkul bhi kaam nhi hai dono pr pta nhi kya ho rha hai

      Delete
    3. आप पुखराज 5 कैरट सोने में पहने और प्रत्येक शनि वार को सुबह सूर्य निकलने से पूर्व पीपल में जल दें तथा शाम के समय किसी भी कुत्ते को कुछ ना कुछ खाने के लिए जरुर दें इस से जल्दी विवाह का योग बनेगा और व्यापार में भी लाभ होगा

      Delete
    4. Pandit ji mere father ke lye bhi puchna hai pr unka birth time nhi pta

      Delete
    5. सौरभ जी बिना समय के नही बता सकते है इसके लिए आपको प्रश्न कुंडली का सहारा लेना पड़ेगा प्रश्न कुंडली के लिए आप किसी विद्वान के पास स्वयं जाकर प्रश्न लगवाये तो अच्छा रहेगा यहाँ या फोन पर सही नही होता

      Delete
  12. pandit ji namaskar
    Mera name shyamal hay meri DOB 06/12/1969 Time 9PM at jamshedpur (jharkhand) pandit ji meri financial position bahut kharab hay mujhe kuch upay bataie ki mari ishthi thora sahi ho paye

    ReplyDelete
    Replies
    1. आपका जन्म कर्क लग्न और तुला राशि के अंतर्गत हुआ है और वर्तमान में शनि की साडेसाती उतरती हुयी है तथा बुध की महादशा चल रही है बुध आपकी कुंडली में बाहरवें भाव का और तीसरे भाव का स्वामी होकर छठे भाव में स्थित होने से भाग्य वृद्धि में रुकावट उत्पन्न कर रहा है और रोग तथा क़र्ज़ व् धन आगमन के मार्ग को रोकता है ऐसा योग इसके लिए आप शनि का उपाय करें शनिवार सुबह सूर्य निकलने से पूर्व पीपल में जल अर्पण करें तथा प्रतिदिन श्री हनुमान चालीसा जी के 11 पाठ करें और शाम के समय कुत्तो को कुछ ना कुछ खाने के लिए दें तो जल्दी लाभ होगा

      Delete
    2. pranam pandit ji
      apka upay bahut achha hay pandit ji ham ak topaz aur ak moti pahne hue hay kya o mere lie sahi hay

      Delete
    3. shyamal sasmal जी आप टोपाज और मोती फिलहाल उतार दें इसका कोई लाभ या हानि आपको नही हो रही है व्यर्थ ही पहन रखे है आप

      Delete
    4. sahi kha apne pandit ji isko pahan ke kuch labh nahi hua hay iske phale may ak red corel phne hue they karib char sal pahle oh hat se khul ke khani kho gaya oh khul jane ke karib ak mahina ke bad hi mujhe nokri se baythadiya gaya 2010 me uske bad se meri finencial position bahut kharab ho gaya or karj bhi ho gaya to pandit ji mujhe koi stone ki jarurat abhi nahi hay bas jo app upay bataen hay usiko folowup karenge

      Delete
    5. जी हां जरुर करें इससे लाभ होगा आपको श्यामल जी

      Delete
    6. pandit ji pranam
      mere bhi ka bhi thora dhek dijie na Name - Samar Sasmal DOB - 27-02-1976 Time - 6.30PM at jamshedpur bhai Hindustan News Paper me kam karta hay lekin ak sal se usko kabhi bolta hay baytha dega kar ke dar dikhata hay abhi usko jamshedpur se bahar transafar kar diea hay bahut paresani me hay uske lie kon sa stone sahi rahega ya kuch upay

      Delete
    7. समर की जन्म कुंडली अनुसार इसका जन्म सिंह लग्न और मकर राशि में हुआ है भाग्य भाव में गुरु और केतु की युति होने से भाग्य वृद्धि में समस्या आ रही है और गुरु केतु के नक्षत्र में स्थित है अतः ये प्रतिदिन कुत्तो को कुछ ना कुछ शाम को खिलाएं व् मूंगा सवा सात रत्ती का धारण करें लेकिन पहले मंगल का दान अनिवार्य है तभी मूंगा लाभ देगा

      Delete
    8. pandit ji mangal ka dan kya karne parega our kyse karenge thora bata dijie na

      Delete
    9. अपने निकट के विद्वान पंडित जी को मंगल का दान करें गुड़ नारियल लाल पुष्प लाल कपड़ा आदि वो सब आपको बता देंगे

      Delete
    10. Namaskar pandit ji may app se chma mag raha hu ki may phele jo DOB batae the o actuliy galat nikla hay Mere DOB Hay 22 -11 -1969 Time - 9PM at Jamshedpur (jharkhand) kripa karke mere finencial ke bare bataie bahoot problem hay aur mere apna makan kabhi ban payga ki nahi ku ki abhi dono bhai pitaji ka banaya hua makan me rhate hay wife log me mel nahi hone ke karan daily jhgra hote rahta hay , pandit ji mere lie kon sa life stone sahi rahega aur upay bata dijie na

      Delete
  13. pandit ji namaskar,
    Name : JaivardhanGautam
    Date of birth: 15-01-1977
    Pace of Birth: Ghaziabad, U.P
    Birth time: 04:00 am

    pandit ji mujhe kaun sa ratna dharan karna chaiye or upay bataye mujhe prolem hai naukri ke sambandh me aur kaam bhi koi sahi se nahin ho raha time kafi kharab hai New job nahi mil rahi yah Business acha rhega to kon sa .

    ReplyDelete
    Replies
    1. जन्म कुंडली अनुसार आपको बाध्केश बुध की महादशा चल रही है और भाग्य वृद्धि के लिए आप मूंगा और मोती धारण करें या सोमवार कच्चा दूध किसी मंदिर में पंडित जी को दान करें इससे लाभ होगा

      Delete
  14. pandtiji namskar mera name Uday dob 5/4/1973 time8.45am sthan Delhi hey may janna chahta hun may kon sa ratan dharan karu or mera apna ghar kab tak banega dhanya wad

    ReplyDelete
    Replies
    1. आपका जन्म वृष लग्न और मेष राशि में हुआ है आपका भाग्येश शनि है और आठवें भाव में राहू तथा दुसरे भाव में केतु के कारण कालसर्प योग भी स्पष्ट बना हुआ है आप नीलम या इसका उपरत्न धारण कर सकते हो तथा शनि की पूजा और काल सर्प की शान्ति अवश्य करवाए तभी जीवन में लाभ मिलेगा और भाग्य वृद्धि होगी

      Delete
  15. pandit ji namaskar,
    Name : JaivardhanGautam
    Date of birth: 15-01-1977
    Pace of Birth: Ghaziabad, U.P
    Birth time: 04:00 am

    Plz meri rashi aur lagan kon sa h. Aur kon sa ratan dharan karu mari naukari change kab tak ho paygi.

    ReplyDelete
    Replies
    1. आपका जन्म वृश्चिक लग्न और तुला राशि में हुआ है अभी वर्तमान में जन्म नाम अनुसार शनि की साड़ेसती चल रही है शनि का उपाय अपने विद्वान पंडित जी से करवाएं ...लाभ होगा

      Delete
  16. pandit ji namaskar
    Name : NIKHIL PRATAP SINGH
    Date of birth: 12-02-1987
    Pace of Birth: Delhi
    Birth time: 06:05 am

    Pandit ji mujhe job ke baare mai kuch btaiye maine abhi MCA kiya h and government job ke liye preparation kar raha hu and shadi ka kab tak possible h..

    ReplyDelete
    Replies
    1. अभी फरवरी 2016 तक प्रतीक्षा करें प्रत्येक सोमवार कच्चा दूध मंदिर में दान करें अपनी श्रद्धा अनुसार मात्रा लें सकते है

      Delete
  17. Panditji Namskar,
    Name - Anju Rajput,
    Date of Birth - 06/08/1985
    Place - Athni (Karnataka)
    Time - 6:00 a.m
    Pandit ji muze apne shadi ke bare me puchna hai. Muze love marriage karna hai magar humara 2 sal pahle breakup hua hai. Aap muze upay bataiye. Muze usasehi shadi karna hai.

    ReplyDelete
    Replies
    1. आपकी जन्म कुंडली अनुसार अप्रैल 2016 तक अभी कोई शादी का योग नही बन पा रहा है नवंबर के बाद 5 कैरट का एमेथिष्ठ रत्न चांदी की अंगूठी बनवा कर मध्यमा ऊँगली सीधे हाथ में पहने लाभ होगा

      Delete
  18. Guru ji pranam 🙏🙏🙏🙏 main upasana das aur mera dob 7th September 1989 odisha me balasore district me ratri 9.9.58 pm hua tha. main avi 27 yrs ki ho gayi hun mera job aur marriage kab hoga krupaya bataye. arrange marriage ya love marriage hoga?

    ReplyDelete
    Replies
    1. आपने टाइम 6.6.30 और 9.9.58 क्या सेकंड है या कुछ और है....

      Delete
  19. Guru ji pranam mujhe aur ek question puchna hai ki merit dost kan naam hai amit nayak hai aur uska dob hai 8th September 1988 morning time 6.6.30 am me odisha ka sambalpur district me hua tha.. par uska job nahi hua hai guru ji krupaya bataye ki govt service ho paayega ki nahi agar hoga to kab hoga service aur dusri baat ki kab marriage hoga? love ya arrange marriage hoga?

    ReplyDelete
    Replies
    1. आपने टाइम 6.6.30 और 9.9.58 क्या सेकंड है या कुछ और है....

      Delete
    2. Guru ji galti se type ho gaya asal me 6.30 am hai

      Delete
    3. upasana das ka 9.58 pm aur amit nayak ka 6.30 am Guru ji galti se type ho gaya maaf kar di jiye

      Delete
    4. This comment has been removed by the author.

      Delete
  20. Guru ji mere pati ki date of birth 24/12/1973 time10:55am place rajpura punjab hai...per Inka birthday hum 25/12/1975 samaz kar manate hai or on papers inki date 7/1/1975 hai...is tarah se kon si date ko hum numberlogy keliye use kare...Or ye property ka kaam karte hai jo nahi chal raha hai koi kaam nahi ban raha loan bhi kafi ho gaya hai.

    ReplyDelete
    Replies
    1. आपके पति की जन्म कुंडली अनुसार इनकी जन्म राशि धनु है तथा ये गण्ड मूल नक्षत्र में पैदा हुए है अतः वर्तमान समय में जन्म राशि अनुसार शनि की साड़ेंसती चल रही है जो की बहुत अशुभ फल दे रही है किसी भी काम में सफलता नही मिलेगी इसीलिए ये प्रॉपर्टी के साथ साथ दुसरा काम शुरू करें उस से लाभ होगा अन्यथा सब क़र्ज़ और शत्रुओं से परेशानी हो सकती है, आप लो 24 तारीख को ही मनाएं.

      Delete
  21. pandit ji namaskar, Name : Sarvesh Kumar, Date of birth: 14-09-78 Pace of Birth:aligarh uttar pradesh
    Birth time: 15.05pm
    pandit ji mujhe kaun sa ratna dharan karna chaiye or upay bataye mujhe prolem hai naukri theek Nahi chal Rahi
    Last time aapne upay bataya tha to naukari to mil gayi par samay thik nahi chal raha

    ReplyDelete
    Replies
    1. आप माणिक्य और पुखराज धारण करें इस से सभी समस्याएं दूर हो जायेंगी और लाभ होगा....

      Delete
  22. Guru ji galti se type ho gaya 6.30 am me

    ReplyDelete
  23. Guru ji main upasana das aur mera dob hai 7th September 1989 hai aur odisha state ki balasore district me morning 6.30am me . krupaya bataye ki mera job kab hoga agar hoga to govt job hoga ki nahi? marriage b nahi hua hai agar marriage hoti hai to love ya arrange hoga? krupaya kar k bataye.Namaste

    ReplyDelete
    Replies
    1. आपकी जन्म कुंडली अनुसार नौकरी का योग जून से बन रहा है चिंता मत करो अछि नौकरी मिलेगी नवम्बर तक योग है और शादी अरेंज होगी.शादी का योग अभी अगले साल बन रहा है

      Delete
    2. mera job govt hoga ya nahi? aur agle saal kaunsi month se marriage ka yog ban raha hai

      Delete
    3. Guru ji ek baat aur ki main hi amit se pyar aur woh mujhse pyar karta hai to hum do no ki marriage ho payega ki nahi agar nahi ho payega to koi aise upaya bataye krupaya.

      Delete
    4. अमित की कुंडली अनुसार ही बताया था चाहे किसी के साथ हो तुम्हारे या किसी से भी प्रेम विवाह का योग नही है अरेंज विवाह ही होगा

      Delete
  24. main upasana das mera dob 7th September 1989 ratri 9.58pm odisha state me balasore district me hua hai. mujhe maaf kar dijiye jitna v msg main veji hun usme galti se type ho gaya hai Yeh jo avi main likhi hun Yeh wala thik hai. ho sake to mujhe maaf kar di jiyega meri galti k liye. app krupaya bataye ki marriage kab hoga agar hoga to love ya arrange hoga dusri baat job kab hoga? namaste🙏🙏🙏

    ReplyDelete
    Replies
    1. इसी के अनुसार बताया है.

      Delete
  25. Guru ji aur ek prassana puchna hai ki meri dost uska naam amit nayak unka dob 8th September 1988 me aur odisha ki sambalpur district me morning 6.30am me hua hai. krupaya guru ji bataye ki unka job kab hoga aur govt job hoga ki nahi? aur woh kissi se pyar karta hai to woh ladki se marriage hoga ki nahi? agar marriage hoga to kab marriage hoga krupaya bataye agar mujhse galti hua hai to maaf kar di jiye.Namaste🙏🙏🙏🙏

    ReplyDelete
    Replies
    1. अमित की कुंडली अनुसार अभी इसका राहू का दोष चल रहा है जो की फरवरी 2017 तक है इसी कारण से इसका भाग्य रुका हुआ है जॉब का योग सितम्बर से बनेगा और उसके साथ शादी नही होगी रुकावट आएगी इसका शादी अगस्त 2017 के बाद योग है

      Delete
    2. Guru ji pranam dhanyabad par job jo hoga amit ka aap bol rahe hai to kaunsi September matlab 2016 me ya 2017 me aur govt job hoga ya nahi? acha jisko woh pyar karta hai uske saath marriage karne ka koi upaya bataye krupaya...

      Delete
    3. jis se woh pyar karta hai usise August 2017 ke baad marriage kar payega to krupaya bataye. agar rukabat hoga to koi upaya bataye jis se woh rukabat door ho jaye

      Delete
    4. 2017 में,अमित के विवाह का योग बनेगा और जॉब सरकार के सैम कमकक्ष होगी

      Delete
  26. पंडित जी प्रणाम
    मेने आपको कई email किये लेकिन आपने कोई reply नही किया।
    रिप्लाई न करने का कारण अगर फीस हो तो आप मुंह email से सूचित करे।

    ReplyDelete
    Replies
    1. आप केवल इस ब्लॉग द्वारा पूछ सकते है.

      Delete
  27. पंडित जी प्रणाम।

    मेरा नाम अभय भट्ट है
    जन्मस्थान अलीगढ
    समय 1:45 दोपहर
    दिनांक 4 मार्च 1989

    पंडित जी दो साल से नौकरी छूटी हुई है
    कोई भी काम शुरू करता हु तो घाटा होने लगता है।
    किस क्षेत्र में व्यवसाय करना उचित फल देगा।
    आर्थिक तंगी से भी घिरा हुआ हु जिस कारण परिवार से नही बनती है।।
    कोई उपाय बताये
    शुभ रत्न कोन सा होगा।।
    शुभ समय कब से है।।

    आपकी कृपा होगी।।
    धन्यबाद

    ReplyDelete
  28. गुरूजी प्रणाम
    मेरा नाम अभय भट्ट है
    गुरूजी पिछले पोस्ट में जन्म समय गलत हो गया है
    1: 45 दोपहर ना होकर 2:45 दोपहर है

    ReplyDelete
    Replies
    1. आपकी जन्म कुंडली अनुसार आपका जन्म कर्क लगन में तथा मकर राशि के अंतर्गत हुआ है आठवें भाव में स्थित राहू की महा दशा चल रही है,शनि की अन्तर्दशा 14/12/2016 तक चलेगी जो की भाग्य को कमजोर कर रही है,राहू में शनि अंतर और शनि छठे भाव में होने जीवन में कठिनाइयां उत्पन्न कर रहा है, अतः आप मूंगा और पुखराज धारण कर सकते है तथा अपने निकट के विद्वान पंडित जी से राहू की शान्ति करवाए तभी भाग्य वृद्धि होगी 14/12/2016 के बाद का समय अनुकूल और शुभ रहेगा शनिवार पीपल वृक्ष में जल दें तथा रोज़ श्री हनुमान चालीसा का पाठ उत्तम और बाधा दूर करेगा,

      Delete
    2. गुरूजी कोटि कोटि प्रणाम
      व्यवसाय किस क्षेत्र में शुभ होगा।
      मै Small Scale Industry के अंतर्गत आटा मैदा बेसन और तेल का छोटा सा प्लांट लगा कर ब्यवसाय करना चाहता हु
      व्यवसाय कब शुरू करना उचित होगा।
      क्या शुभ फल मिलेगा
      या किसी अन्य क्षेत्र में व्यवसाय करना उचित होगा।।

      Delete
    3. आप कार्य आरम्भ कर सकते है लेकिन उपरोक्त उपाय करने के बाद,
      इससे लाभ भी होगा तथा कार्य देर तक चलता भी रहेगा..

      Delete
  29. आपका बहुत बहुत धन्यवाद

    ReplyDelete
  30. गुरूजी सादर प्रणाम ! मेरा जन्म २७ सितम्बर १९८१ को मध्यरात्रि ०१ बज कर ४० मिनट पर हुआ है। और जन्मस्थल: मुंबई ; नाम : विजय कुमार यादव

    बहुत सुखी और खुशीपूर्वक गुजर बसर कर रहा हूँ, बस एक व्यवसाय में ज्यादा टिक नहीं पता और नित नए प्लान में लगा रहता हूँ.. पैसा भी बहुत आता जाता है..

    कृपा करें गुरूजी !

    एक बार फिर सादर प्रणाम।

    ReplyDelete
    Replies
    1. आपकी जन्म कुंडली अनुसार व्यवसाय में स्थिरता अप्रैल 2017 के बाद आएगी, उपाय के रूप में आप शनिवार शाम के समय सरसों के तेल का दीपक पीपल के पेड़ के पास जलाएं इससे शीघ्र ही सफलता तथा स्थिरता का योग बन जाएगा

      Delete
  31. This comment has been removed by the author.

    ReplyDelete
    Replies
    1. नमस्कार आपको उत्तर ऊपर के कमेन्ट्स में दे दिया गया है..

      Delete
  32. pandit je namaskar.
    NAME:-BIKASH KUMAR MAHATHA
    DOB:-02/04/1987
    TIME:-03:44 AM
    PLACE:-BOKARO STEEL CITY
    mai bahut proplem me hu mujhe sarkari nokri nahi lag rahi hai mai kun sa ratan dharan krun ki mera bhagya mere anukul ho. kerpya mera marg darshan karen.

    ReplyDelete
    Replies
    1. आपकी जन्म कुंडली अनुसार राहू की महादशा के अंतर्गत शनि की अन्तर्दशा चल रही है, जो कि 23/02/2017 तक चलेगी, अतः आप नीलम या एमेथिष्ठ या कटेला रत्न धारण करें तथा श्री हनुमान चालीसा का पाठ व भगवान शिव की पूजा करें तो लाभ होगा

      Delete
  33. guru ji parnam
    MERA NAAM - BIKASH KUMAR MAHATHA
    DOB-02/04/1987
    TIME- 03:44 AM
    PLACE-BOKARO STEEL CITY
    mera bhagya mera saat nahi de raha hai mai preparation kr raha hu sarkari nokri k liye pr 3-4 number k liye mera exam nahi nikal raha hai plz kuch upay batyen.

    ReplyDelete
    Replies
    1. आपको पिछले कमेंट्स में उत्तर दे दिया है..


      आपकी जन्म कुंडली अनुसार राहू की महादशा के अंतर्गत शनि की अन्तर्दशा चल रही है, जो कि 23/02/2017 तक चलेगी, अतः आप नीलम या एमेथिष्ठ या कटेला रत्न धारण करें तथा श्री हनुमान चालीसा का पाठ व भगवान शिव की पूजा करें तो लाभ होगा.

      Delete